X Close
X
9793077771

राहुल गांधी ने कि सरकार से अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना वापस लेने की मांग


rahul-gandhi-1
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सशस्त्र बलों में अस्थायी सेवा के बाद युवाओं के लिए नौकरी की संभावनाओं की कमी का हवाला देते हुए सरकार से अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना को वापस लेने के लिए कहा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 14 जून को साढ़े 17 से 21 साल की उम्र के युवाओं को चार साल के कार्यकाल के लिए भर्ती करने की योजना की घोषणा की, इस साल 23 साल तक के एक बार के अपवाद के साथ। गांधी ने नई दिल्ली में कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, “एक रैंक, एक पेंशन से, यह सरकार बिना किसी रैंक, बिना पेंशन के चली गई है।” उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी, जो राष्ट्रवादी होने का दावा करती है, ताकतों को मजबूत करने के बजाय उन्हें कमजोर कर रही है।

“वे ऐसा कर रहे हैं, जबकि चीन ने भारतीय क्षेत्र के 100 किलोमीटर से अधिक का अतिक्रमण कर लिया है, एक तथ्य जिसे सरकार ने स्वीकार किया है। जब युद्ध होगा, देश सशस्त्र बलों को कमजोर करने की कीमत चुकाएगा, ”उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करेगी कि योजना वापस ले ली जाए।

गांधी ने कहा कि नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें जो समन जारी किया था, वह देश जिस बड़ी समस्या से जूझ रहा था, उसकी तुलना में यह अप्रासंगिक था – बेरोजगारी।

उन्होंने कहा, “सरकार ने इस देश की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी है जो कि छोटे और मध्यम उद्यम हैं।” “सरकार कोशिश कर सकती है लेकिन वह युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान नहीं कर पाएगी जिनकी उन्हें आवश्यकता है।”  

The post राहुल गांधी ने कि सरकार से अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना वापस लेने की मांग appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)