X Close
X
9793077771

यूपी में जी-20 की ब्रांड एंबेसडर बनीं स्क्वाड्रन लीडर तूलिका रानी


tulika.jpeg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जी-20 की ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय वायु सेना की पूर्व धाकड़ महिला अधिकारी तूलिका रानी कमान संभालेंगी। स्क्वाड्रन लीडर तूलिका रानी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ, आगरा, वाराणसी और गौतमबुद्ध नगर में वैश्विक सेमिनार होने हैं। इसके तहत सभी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में छात्र-छात्राओं को जी-20 के महत्व और इसकी अध्यक्षता भारत को मिलने से जुड़ी सारी जानकारियां दी जाएंगी। रानी ने बताया उच्च शिक्षा विभाग ने उन्हें यह जिम्मेदारी दी है और इस ऐतिहासिक पल को लेकर वह काफी उत्साहित हैं।

यूपी सरकार के रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार समेत कई संस्थाओं के सम्मानों से नवाजी जा चुकी रानी ने इकोनॉमिक फोरम जी-20 को लेकर बताया विश्व की 66% जनसंख्या, 75% फीसदी ट्रेड और 85% प्रतिशत जीडीपी इस फोरम के अंतर्गत आती है। इस बार सरकार का पूरा ध्यान ‘विकास में महिलाओं के नेतृत्व’ पर भी है इसलिए इस पर भी वह चर्चा करेंगी। आज बदली रहेगी लखनऊ की यातायात व्यवस्था,गणतंत्र दिवस की परेड के फूल ड्रेस रिहर्सल 

The post यूपी में जी-20 की ब्रांड एंबेसडर बनीं स्क्वाड्रन लीडर तूलिका रानी appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)