X Close
X
9793077771

यूपी के उप मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में मरीजों से फीडबैक लेने के लिए शुरू किया अभियान


images-3-3.jpeg
लखनऊ: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को विभिन्न जिलों के सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीजों से सीधे फीडबैक लेने के लिए ‘स्वास्थ्य आपका-संकल्प सरकार का’ अभियान शुरू किया। स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभाग संभाल रहे पाठक ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार सरकारी अस्पतालों में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

उन्होंने कहा, “मैंने राज्य भर में 43 स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया है और मरीजों से बातचीत की है।” “चिकित्सा अधिकारियों को रोगियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने, अस्पतालों में सफाई बनाए रखने और दवाओं, व्हीलचेयर और पीने के पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पतालों में उपकरण क्रियाशील रहना चाहिए, ”उन्होंने कहा। मरीजों को पंजीकरण में परेशानी का सामना न करना पड़े और डॉक्टरों को ओपीडी में समय पर उपस्थित होना चाहिए। उन्हें उन वार्डों का भी चक्कर लगाना चाहिए जहां मरीज भर्ती हैं।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों के डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ को मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए. कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें’ उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कोविड रोगियों की संख्या बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में, राज्य में 682 नए कोविड मामले सामने आए, जिससे यूपी में कुल सक्रिय मामले 3,257 हो गए।

The post यूपी के उप मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में मरीजों से फीडबैक लेने के लिए शुरू किया अभियान appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)