X Close
X
9793077771

महाप्रबंधक ने उत्‍तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की


WhatsApp-Image-2023-01-09-at-23.07.46.jpeg
नई दिल्‍ली:- उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक, श्री आशुतोष गंगल ने आज प्रधान कार्यालय, बडौदा हाउस, नई दिल्‍ली में उत्‍तर रेलवे के विभागाध्‍यक्षों एवं मंडल रेल प्रबंधको के साथ उत्‍तर रेलवे की कार्य-प्रगति की  समीक्षा की । महाप्रबंधक ने बल देते हुए कहा कि संरक्षा रेलवे की प्राथमिकता है जिसके लिए रेल पथों, चल स्‍टॉक, सिग्‍नलों और बिजली की ओवर हैड तारों के कामकाज को शीर्ष वरीयता देते हुए कार्य करना चाहिए । उन्‍होंने कर्मचारियों के नियमित प्रशिक्षण और  पुनश्‍चर्या पाठ्यक्रम का नियमित रूप से आयोजन करने और मानवीय त्रुटियों को कम करने के लिए रेल प्रणाली से अवगत कराने और प्रेरित करने के निर्देश दिए । सर्दियों के दौरान घने कोहरे के कारण रेल परिचालन में चुनौतियां बढ़ जाती हैं । 

उन्‍होंने सभी मंडलों को सिग्‍नल प्रणाली के ठीक तरह से काम करने के लिए सभी आवश्‍यक कदम उठाने के निर्देश दिए ।  उन्‍होंने  पटरियों में दरारों पर चिंता जताई और सिग्‍नलों, रेल दरारों और रेल वैल्‍डों की  गहन निगरानी के निर्देश देते हुए कहा कि इसमें कोई त्रुटि नहीं रहनी चाहिए ।

महाप्रबंधक ने यात्री सुविधाओं के विस्‍तार कार्य और दोहरीकरण एवं नई लाइनों की परियोजनाओं की प्रगति  की समीक्षा और संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए । उन्‍होंने जहां भी जरूरी हो वहां वृक्षों की छंटाई के लिए वन विभाग से अनुमोदन लेने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि रेल पथों और ओएचई तारों को कोई नुकसान न पहुंचे । उन्‍होंने रेलपथों पर विद्युत संरक्षा के साथ-साथ रेलगाडि़यों के निर्बाध परिचालन के लिए रेलपथों और रिले व पैनल रूमों में संरक्षा बनाए रखने पर बल दिया । उन्‍होंने रेल परिचालन में मानवीय त्रुटियों को कम करने पर जोर दिया ।

उन्‍होंने विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों को समयपालनबद्धता को बनाए रखकर और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालभाड़ा लदान की रफ्तार बनाए रखने के निर्देश दिए । फ्रेट बिजनेस डेवलेपमेंट पर बोलते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि बिजनेस डेवलेपमेंट यूनिटों के साथ परस्‍पर सम्‍पर्क बनाए रखना चाहिए । उन्‍होंने निर्देश दिए की बीडीयू को ग्राहकों के बीच भरोसे, सहयोग और आत्‍मविश्‍वास का माहौल बनाना चाहिए । उन्‍होंने रेलवे द्वारा दी जा रही रियायतों और उपायों को ग्राहकों तक पहुँचाने के भी निर्देश दिए । उन्‍होंने यह भी बताया कि हर गुजरते  माह के साथ खाद्यान्‍न और अन्‍य मदों के लदान में वृद्धि हुई है ।

The post महाप्रबंधक ने उत्‍तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)