X Close
X
9793077771

धंसते जोशीमठ में होटल-घर तोड़ने के खिलाफ प्रदर्शन तेज, लोगों ने उठाई मुआवजे की मांग


Joshimath-Sinking-770x430.webp
उत्तराखंड के जोशीमठ में हालात बिगड़ते चले जा रहे हैं। भू-धंसाव के चलते तमाम घरों और होटलों में दरारें पड़ गई हैं। प्रशासन ने असुरक्षित जोन घोषित किए हैं। ऐसे में जो घर और इमारतें सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं, उन्हें जमींदोज करने का काम आज शुरू हो रहा है। बताया जा रहा है कि सबसे पहले होटल मलारी इन और माउंट व्यू को ढहाया जा सकता है।

इन होटलों को खाली करा दिया गया है। बताया जा रहा है कि दरार पड़ने के चलते होटल लगातार पीछे की ओर झुकते जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से अनाउंसमेंट किया जा रहा है कि लोग होटलों से दूर हो जाएं। कल यानी बुधवार को इन 2 होटलों को गिराया जाएगा।

इससे पहले स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। स्थानीय लोग मुआवजे की मांग पर अड़े हैं। कार्रवाई की शुरुआत दो होटल्स से होगी। सबसे पहले होटल मलारी इन और माउंट व्यू को ढहाया जाएगा। इन दोनो में दरारें आ चुकी हैं। दोनों होटल पीछे की तरफ झुक रहे हैं। बुधवार से इन होटलों को गिराने का काम शुरू होगा। इससे पहले वहां विरोध प्रदर्शन हो रहा है और स्थानीय लोग मुआवजे की मांग पर अड़े हैं।   महाप्रबंधक ने उत्‍तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की

The post धंसते जोशीमठ में होटल-घर तोड़ने के खिलाफ प्रदर्शन तेज, लोगों ने उठाई मुआवजे की मांग appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)